OnePlus 7 Pro में होगा एचडीआर 10 प्लस सपोर्ट

चीनी स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 7 प्रो में कुछ बड़े फीचर देने का प्लान बना रही है। वनप्लस ने अभी आशिंक रूप से नई डिस्प्ले को हाईलाइट किया था और अब वनप्लस 7प्रो के एचडीआर प्लस सर्टिफिकेट की जानकारी मिली है। एचडीआर सर्टिफिकेट हाई स्क्रीन रेजोल्यूशन वाले कंटेट के लिए जरूरी होता है। यह हाई रेजोल्यूशन कंटेंट यूट्यूब और नेटफ्लिक्स की तरफ से दिया जाता है। यह दोनों स्ट्रीमिंग साइट्स पहले ही वनप्लस के साथ साझेदारी की घोषणा कर चुकी हैं। बताते चलें कि एचडीआर प्लस टेक्नोलॉजी फोन पर बहुत ही कम दिखती है यह अधिकतर प्रीमियम स्मार्ट टीवी पर देखने को मिलती है। 

एचडीआर 10 प्लस का कंटेंट होता है ब्राइट
एचडीआर 10प्लस तकनीक की मदद से आने वाला कंटेंट बेहदर ब्राइटनेस के साथ आता है। इसमें ब्राइटनेस पीक के 4000 निट्स होते हैं जो वीडियो की व्यूइंग क्वालिटी को और अधिक बढ़ाती है। जबकि  एचडीआर 10 में ब्राइटनेस के 300 निट्स होते हैं। इसके अलावा एचडीआर 10प्लस का कंटेंट हर एक टीवी के फ्रेम के मुताबिक, कंटेंट को प्रस्तुत करता है। 

डुअल कर्व्ड डिस्प्ले 
लीक जानकारी के मुताबिक, वनप्लस का अगला स्मार्टफोन एक प्रीमियम स्मार्टफोन होगा। टेक जगत के मुताबिक, वनप्लस 7 के प्रो वर्जन में डुअल कर्व्ड डिस्प्ले होगी। डिस्प्ले क्वालिटी को और बेहतर बनाने के लिए वनप्लस 7 प्रो डिस्प्ले में कैमरे कि लिए नॉच नहीं दी जाएगी। यह फोन सेल्फी पॉप-अप कैमरा के साथ आ सकता है। बैक पैनल की बात करें तो इस डिवाइस में तीन कैमरों का सेटअप दिया जाएगा। तीन कैमरों में से एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा, दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल और तीसरा 16 मेगापिक्सल का सेंसर होगा।  

Manoj Dey

Techmanoj is a leading online destination for news and commentary focused on the mobile and general consumer electronics markets.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close