वनप्लस 7 प्रो रिलीज़ की तारीख, कीमत और Specifications

अब हम वनप्लस 7 के लॉन्च से महज एक महीने की दूरी पर हैं, और अफवाहों और लीक की मेजबानी के लिए धन्यवाद, आने वाले फ्लैगशिप के बारे में हमें ज्यादा जानकारी नहीं है।

जो स्मार्टफोन नए वनप्लस 7 प्रो और वनप्लस 7 प्रो 5 जी मॉडल के साथ लॉन्च करने के लिए तैयार है, वह कथित तौर पर अपने उपन्यास पॉप-अप सेल्फी कैमरे की बदौलत वनप्लस का पहला ‘नॉच-लेस’ स्मार्टफोन होगा। यह 48MP, 20MP और 16MP लेंस सहित, अफवाहों के अनुसार, ट्रिपल कैमरा सेटअप पैक करने वाली फर्म का पहला हैंडसेट भी होगा।

हमने नीचे दी गई वनप्लस 7 के बारे में जो कुछ भी जाना है, उसे हमने देखा है।

रिलीज़ की तारीख
वनप्लस ने पुष्टि की है कि वनप्लस 7 श्रृंखला 14 मई को अपनी आधिकारिक शुरुआत करेगी। पिछले साल की तरह यह फर्म लॉन्च के लिए टिकटों की बुकिंग कर रही है, जिन्हें 25 अप्रैल तक 16 पाउंड में बेचा जा रहा है।

मूल्य
एक हालिया लीक के अनुसार, वनप्लस 7 प्रो – जो 6GB / 128GB, 8GB / 256GB और 12GB / 256GB वैरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा – क्रमशः € 699, € 749 और € 819 लाएगा। कम-स्पेक वनप्लस 7 लाने के लिए अभी तक कोई शब्द नहीं है।

ताज़ा खबर
25/4/19: वनप्लस 7 प्रो, कुछ हद तक अप्रत्याशित रूप से, कंपनी का सबसे महंगा गैजेट है। एंड्रॉइड सेंट्रल, कुख्यात टिपस्टर इशान अग्रवाल का हवाला देते हुए, रिपोर्ट करता है कि वनप्लस 7 प्रो मॉडल 8 जीबी रैम और 256 जीबी के साथ यूरोप में € 749 लाएगा, जबकि 12 जीबी रैम के साथ एक सूप-अप संस्करण वापस € 819 सेट करेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक 6GB / 128GB मॉडल भी होगा, जो € 699 मूल्य-टैग के साथ “संभवतः” लॉन्च होगा; यह € 150 एंट्री-लेवल वनप्लस 6T वेरिएंट से अधिक महंगा है।

24/4/19: ऐसा लगता है कि वनप्लस को 14 मई के लॉन्च इवेंट में स्टोर में कई आश्चर्य नहीं होंगे, क्योंकि वनप्लस 7 और 7 प्रो के लिए पूर्ण चश्मा कथित रूप से ऑनलाइन सामने आए हैं।

ट्विटर टिपस्टर मैक्स जे (नीचे) से ट्वीट्स की एक श्रृंखला के अनुसार, वनप्लस 7 प्रो, जो कि आश्चर्यजनक रूप से, दोनों में से अधिक रोमांचक होगा; यह एक 6.7in 3120×1440 90Hz स्क्रीन, एक स्नैपड्रैगन 855 सीपीयू, एक 4,000mAh की बैटरी और एक ट्रिपल-कैमरा सेटअप होगा जिसमें 40MP, 8MP और 16MP लेंस होंगे। लीक में पिछली अफवाहों के साथ वजन भी जोड़ा गया है कि वनप्लस 7 प्रो 5 जी-रेडी वेरिएंट के साथ लॉन्च होगा।

लीक के अनुसार, बोग-स्टैंडर्ड वनप्लस 7 इतना फ्लैश नहीं होगा। यह कथित तौर पर 6.4in 2340×1080 स्क्रीन, 48MP + 5MP का डुअल कैमरा और 3,700mAh की बैटरी पैक करेगा।

23/4/19: वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने पुष्टि की है कि वनप्लस 7 प्रो-ब्रांडेड सिबलिंग से जुड़ जाएगा जो “सुपर स्मूथ” डिस्प्ले और 5 जी सपोर्ट देगा। द वर्ज के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, लाऊ कहते हैं कि वनप्लस 7 प्रो की स्क्रीन की कीमत कंपनी की तुलना में तीन गुना अधिक है और यह “तेजी से और सुचारू रूप से पुनर्परिभाषित करेगा”। उन्होंने सटीक ऐनक पर खांसी नहीं की, लेकिन हाल ही में आई अफवाहों के मुताबिक फ्लैगशिप रेट आसुस के गेमिंग-केंद्रित आरओजी स्मार्टफोन से मेल खाते हुए फ्लैगशिप 90Hz सुपर AMOLED पैनल को पैक करेगा।

इस स्मोक्ड-अप स्क्रीन और 5G सपोर्ट के साथ, द वर्ज ने नोट किया कि वनप्लस 7 प्रो की कीमत सैमसंग के गैलेक्सी एस 10, हुआवेई के P30 प्रो, और एप्पल के iPhone XS की पसंद के करीब होने की उम्मीद है।

18/4/19: वनप्लस 7 प्रो में कथित तौर पर वनप्लस 6T की फुल एचडी + स्क्रीन से एक कदम ऊपर 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ क्वाड एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले होगा। तो कहते हैं कि टिपस्टर ईशान अग्रवाल (नीचे), जो दावा करता है कि यह स्मोक्ड-अप डिस्प्ले एक नए कंपन मोटर के लिए बेहतर हैप्टिक फीडबैक भी देगा।

उन्होंने यह भी दावा किया कि डिवाइस 30W ताना चार्ज समर्थन, चौड़े कोण और टेलीफोटो लेंस और यूएसबी 3.1 सहित एक ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ 4,000mAh की बैटरी को स्पोर्ट करेगा।

16/4/19: ऐसा लगता है कि वनप्लस 7 में एक के बाद एक पायदान हो सकते हैं, अगर प्राइसबाबा और ओनलीक्स द्वारा साझा किए गए रेंडर कुछ भी हों। यदि कानूनी है, तो आगामी वनप्लस फ्लैगशिप 6T पूर्ववर्ती के समान ही अश्रु पायदान को स्पोर्ट करेगा, जिसमें भारी-लीक वाले पॉप-अप कैमरा को उच्च-स्पेक वनप्लस 7 प्रो मॉडल के लिए आरक्षित किया जाएगा।

हालांकि इसका डिज़ाइन इसके अंतिम-जीन सिबलिंग के समान है, लेकिन लीक के अनुसार, मानक OnePlus 7 एक छोटी 6.2in स्क्रीन को स्पोर्ट करेगा, जो 6T के 6.41in डिस्प्ले से छोटा है। इससे पता चलता है कि पहले से प्रसारित 6.5 इंच स्क्रीन 7 प्रो और 7 प्रो 5 जी हैंडसेट पर शुरू होगी।

अन्य जगहों पर, इन रेंडर से पता चलता है कि वनप्लस 7 एक डुअल कैमरा सेटअप (ट्रिपल-लेंस ऐरे के पिछले चैटर के बावजूद), यूएसबी-सी पोर्ट, 6 जीबी और 10 जीबी रैम और 4,150mAh की बैटरी के बीच स्पोर्ट करेगा।

15/4/19: 7 प्रो और 7 प्रो 5 जी के साथ वनप्लस 7, 14 मई को टिप्पर ईशान अग्रवाल (नीचे) द्वारा ट्वीट किए गए लीक पोस्टर के अनुसार, अपनी वैश्विक शुरुआत करेगा।

12/4/19: ऐसा लगता है कि OnePlus अपनी अगली पीढ़ी के OnePlus 7 फ्लैगशिप के तीन वेरिएंट की साजिश रच सकता है।

यह ट्विटर टिपस्टर ईशान अग्रवाल के अनुसार, जो दावा करता है कि चीनी फर्म वनप्लस 7, वनप्लस 7 प्रो और वनप्लस 7 प्रो 5 जी को दिखाने के लिए कमर कस रही है, बाद में कंपनी के लंबे समय से रुके हुए डेब्यू जीजी स्मार्टफोन के रूप में आ रही है।

लीक हमें उपकरणों के बारे में और कुछ नहीं बताता है, लेकिन ट्वीट के साथ एक लीक स्क्रीनशॉट – पहली बार इस सप्ताह पहले साझा किया गया – सुझाव है कि वनप्लस 7 प्रो वेरिएंट स्नैपड्रैगन एक्स 55 चिपसेट को पैक करेगा, क्वालकॉम द्वारा निर्मित 5 जी के साथ फोन को लैस करता है। -इन X50 मॉडेम।

डिवाइस सैमसंग के गैलेक्सी S10 और S10 + पर देखे गए समान किनारों के साथ पूरी तरह से घुमावदार किनारों के साथ 6.67 इंच के सुपर ऑप्टिक डिस्प्ले की सुविधा के लिए तैयार हैं। पंच-होल या नॉच नहीं है, हालांकि, यह सुझाव देता है कि यह आने वाले वनप्लस 7 के समान पॉप-अप सेल्फी कैमरा को अपनाएगा।

अन्य जगहों पर, तथाकथित OnePlus 7 Pro में 8GB रैम, 256GB स्टोरेज, एक ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें 48MP, 16MP और 8MP सेंसर और Google का Android 9 Pie OS शामिल है।

3/4/19: यदि आप OnePlus 7 से आश्चर्यचकित होने की उम्मीद कर रहे थे, तो हम आपको अभी दूर देखने की सलाह देंगे।

हमें पहले से ही डिवाइस के सीएडी रेंडरर्स (नीचे) के लिए इलाज किया गया है, और अब एक सहायक निर्माता ने 2019 वनप्लस फ्लैगशिप की आधिकारिक-दिखने वाली छवियों को साझा किया है। जबकि वे हमें इतना नहीं बताते हैं कि हम पहले से ही नहीं जानते हैं, उच्च-रेज़र हैंडसेट के नोच-कम डिज़ाइन की पुष्टि करते हैं, बदले में यह पुष्टि करते हैं कि यह एक उपन्यास पॉप-अप सेल्फी कैमरा को अपनाएगा।

वनप्लस 7 के बैक पर ट्रिपल कैमरों को भी बंद दिखाया गया है, जिससे पहले की अफवाहों में वजन बढ़ गया है कि स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 10-एस्क सेटअप को स्पोर्ट करेगा।

कहीं और, रेंडर – पहला जिसे GSMArena द्वारा स्पॉट किया गया – दिखाता है कि हैंडसेट इसके बाईं ओर वॉल्यूम रॉकर, पावर बटन और दाईं ओर अलर्ट स्लाइडर और USB-C पोर्ट के साथ नीचे सिम कार्ड स्लॉट को स्पोर्ट करेगा। हैंडसेट, अनजाने में, 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक और न ही रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर की पेशकश नहीं करेगा, यह एक संकेत है कि यह वनप्लस 6 टी के समान ही स्क्रीन सेंसर को अपनाएगा।

28/3/19: वनप्लस 7 के ताज़ा लीक रेंडर्स से पता चला है कि स्मार्टफोन तीन नए कोलोवोर्स में लॉन्च होगा, जिनमें से सभी में ग्रेडिएंट फिनिश है।

वैध दिखने वाली छवि (नीचे), जो टाइगर मोबाइल्स (टी 3 के माध्यम से) से पता चलता है कि वनप्लस 7 ब्लैक येलो, ब्लैक पर्पल और सियान ग्रे रंग में उपलब्ध होगा, जो कि वनप्लस 6 टी थंडर पर्पल वेरिएंट के समान दिखता है, एर , हुआवेई के P20 प्रो और मेट 20 प्रो स्मार्टफोन।

रेंडर हमें इतना नहीं बताता है कि हम पहले से ही नहीं जानते हैं, लेकिन यह अफवाहों के आगे वजन बढ़ाता है कि वनप्लस 7 अपने बैक साइड पर ट्रिपल कैमरा सेटअप और फ्रंट के चारों ओर एक पॉप-अप सेल्फी कैमरा स्पोर्ट करेगा।

14/3/19: वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने संकेत दिया है कि कंपनी आने वाले वनप्लस 7 के साथ-साथ अपना पहला सच वायरलेस ईयरबड लॉन्च करेगी।

चीनी सामाजिक नेटवर्क वीबो पर एक पोस्ट में, गैजेट्स 360 द्वारा देखा गया, लाउ ने वनप्लस 6 और वनप्लस 6 टी पर हेडफोन जैक को बिनने के बाद प्राप्त की गई आलोचना को संबोधित किया। उनका सुझाव है कि 3.5 मिमी पोर्ट को हटाने से फर्म को ऐप्पल के AirPods और सैमसंग के गैलेक्सी बड्स के समान वास्तव में वायरलेस ईरफ़ोन पर काम करने का मौका मिला है।

वह नोट करता है कि वनप्लस अपने वायरलेस हेडफ़ोन अनुभव को “चमकाने” पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, और कहा कि इसके वर्तमान बुलेट वायरलेस ईयरबड “बहुत अच्छे हैं, लेकिन और भी अधिक चरम हो सकते हैं”।

यह सब-पर-पुष्टि है कि फर्म के कार्यों में एक नया उत्पाद है, और सभी संकेत नए और बेहतर बुलेट-ब्रांडेड ईयरबड्स की ओर इशारा कर रहे हैं जो छोटे और पूरी तरह से केबल-मुक्त हैं।

8/3/18: हमें अभी भी वनप्लस 7 के आधिकारिक लॉन्च से कुछ महीने दूर हैं, लेकिन इसे पहले ही रिटेल की वेबसाइट पर दिखाया जा चुका है।

समय से पहले की सूची, जिसमें चश्मा, मूल्य निर्धारण और डिवाइस के सामने की छवि शामिल है (नीचे), फोन फोलर गिज़टॉप के सौजन्य से आता है। यह दावा करता है कि डिवाइस में स्नैपड्रैगन 855 SoC, 12GB रैम और एंड्रॉइड पाई-आधारित OxygenOS शामिल होगा।

सबसे आगे 6.5in AMOLED स्क्रीन होगी, गिज़टॉप के अनुसार, और आपको पीछे की तरफ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें 48MP, 20MP और 16MP लेंस होंगे। जैसा कि अन्य लीक ने भी सुझाव दिया है, 16MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा डिवाइस के ऊपर से पॉप-अप होगा।

अन्य जगहों पर, वनप्लस 7 में 256GB स्टोरेज, 4,000mAh की बैटरी और 44W डैश चार्जिंग सपोर्ट की लिस्टिंग का दावा किया गया है।

हालांकि यह पहले की अटकलों के अनुरूप प्रतीत होता है, GSMArena नोट करता है कि माना जाता है कि OnePlus 7 की छवि हाल ही में विश्वसनीय टिपस्टर OnLeaks द्वारा लीक की गई छवियों से मेल नहीं खाती है; Giztop की छवि में अलर्ट स्लाइडर गायब है, जो पिछले रेंडरर्स में स्मार्टफोन के दाईं ओर बैठता है।

फिर भी, अगर रिटेलर की जानकारी वैध है, तो उम्मीद करें कि वनप्लस 7 वर्चुअल शेल्फ पर आने पर $ 569 प्राप्त करेगा।

4/3/19: वनप्लस अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पॉप-अप कैमरे से लैस करेगा, अगर वनप्लस 7 के कथित लीक रेंडर पर विश्वास किया जाए।

विश्वसनीय टिपस्टर ओनलीक्स और प्राइसबाबा द्वारा साझा की गई छवियों से पता चलता है कि वनप्लस 7 का केंद्र बिंदु 6.5in FHD + स्क्रीन होगा, जो पॉप-अप फ्रंट-फेसिंग कैमरा के पक्ष में पायदान की तरह है, जो विवो नेक्स पर पाया गया है।

यह, डिवाइस स्क्रीन-एम्बेडेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ, लीक के अनुसार डिवाइस को “95 प्रतिशत या अधिक” के स्क्रीन अनुपात से लैस करेगा।

वनप्लस 7 के रियर के आसपास आपको एक S10- प्रतिद्वंद्वी ट्रिपल-कैमरा सेटअप मिलेगा, और इसके नीचे कथित तौर पर 6GB रैम और 4,150mAh की बैटरी के साथ एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर होगा; OnePlus 6T के अंदर मिली 3,700 एमएएच की बैटरी पर सुधार।

वनप्लस के सीईओ पीट लाउ से हाल की टिप्पणियों को दोहराते हुए, प्राइसबाबा ने नोट किया कि वनप्लस 7 वायरलेस चार्जिंग समर्थन की पेशकश नहीं करेगा, न ही यह 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक को पुनर्जीवित करेगा।

27/2/19: वनप्लस 7 वायरलेस चार्जिंग समर्थन की पेशकश नहीं करेगा, कंपनी के सीईओ पीट लास ने CNET के साथ एक साक्षात्कार में पुष्टि की है।

आजकल, आपको अधिकांश फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन पर वायरलेस चार्जिंग मिलेगी, और कुछ ओईएम – जैसे कि हुआवेई और सैमसंग – रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ एक कदम आगे जा रहे हैं – एक ऐसी सुविधा जो आपको स्मार्टफ़ोन का उपयोग किसी अन्य डिवाइस को चार्ज करने के लिए करती है, एर, वायरलेस रूप से।

इसका मतलब यह नहीं है कि टेक अगले वनप्लस फ्लैगशिप में आने वाला है, क्योंकि लाउ ने सीएनईटी को बताया कि उन्हें लगता है कि पारंपरिक तरीकों की तुलना में वायरलेस चार्जिंग “हीन” है।

उन्होंने कहा कि वायरलेस पैड का उपयोग करके डिवाइस को चार्ज करने में बहुत लंबा समय लगता है, जबकि वनप्लस क्विक चार्ज प्लग के साथ, आप केवल 20 मिनट में अपनी बैटरी 50 प्रतिशत चार्ज कर सकते हैं।

“वनप्लस चार्जिंग सर्वश्रेष्ठ में से एक है,” लाउ ने कहा। “वायरलेस चार्जिंग बहुत हीन है।”

उन्होंने CNET को बताया कि OnePlus वायरलेस चार्जिंग की डिलीवरी में तेजी लाने पर काम कर रहा है, लेकिन उसने कहा कि यह अभी तक बहुत अधिक गर्मी पैदा किए बिना ऐसा करने में सक्षम नहीं है।

22/2/19: हैंडसेट की फुल-स्क्रीन डिज़ाइन की पुष्टि करते हुए, वनप्लस 7 की लाइव छवियां इंटरवे पर सामने आई हैं।

पहले के चैटर (नीचे) का समर्थन करते हुए, चित्र बताते हैं कि अगला वनप्लस फ्लैगशिप ऑल-स्क्रीन फ्रंट के पक्ष में पायदान और ‘पंच-होल’ कटआउट दोनों को दूर कर देगा। इसके बजाय, हैंडसेट पॉप-अप फ्रंट-फेसिंग कैमरा का विकल्प चुन सकता है, जैसा कि ओप्पो फाइंड एक्स पर देखा गया है।

छवियां, जो चीनी टिपस्टर स्टीवन_स्ब के सौजन्य से आती हैं, हमें तथाकथित वनप्लस 7 के बारे में और कुछ नहीं बताती हैं, लेकिन सभी इस बात की पुष्टि करते हैं कि हैंडसेट उसी वन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर को अपना वनप्लस 5 टी सिबलिंग के रूप में अपनाएगा।

वनप्लस 7 इस साल मई में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है, शायद कंपनी के लंबे समय तक चलने वाले 5 जी स्मार्टफोन के साथ।

14/1/19: OnePlus एक स्लाइडर तंत्र के लिए चयन करने के बजाय, अपने आगामी OnePlus 7 के लिए पायदान को खोदेगा।

आमतौर पर विश्वसनीय टिपस्टर स्लैशलीक्स द्वारा पोस्ट की गई छवियां तथाकथित वनप्लस 7 के कथित प्रोटोटाइप को वनप्लस 6 टी के मुकाबले आकार देती हैं। जबकि दोनों फोन उन मामलों के अंदर बैठे होते हैं जो उनके अधिकांश शरीर को छिपाते हैं, लीक से पता चलता है कि इसके पूर्ववर्ती के विपरीत, वनप्लस 7 में नोच और एक ऑल-स्क्रीन डिज़ाइन है।

पायदान के साथ, अटकलों से पता चलता है कि वनप्लस फ्रंट कैमरे को समायोजित करने के लिए एक स्लाइडर तंत्र का विकल्प चुन सकता है; जैसा कि Xiaomi के Mi Mix 3, Honor Magic 2 और Oppo Find X पर देखा गया है।

स्क्रीन कटआउट की कमी और प्रतीत होता है घुमावदार स्क्रीन के अलावा, छवियां अगले-जीन वनप्लस फ्लैगशिप के बारे में बहुत कुछ नहीं बताती हैं। हालांकि, वनप्लस ने पिछले साल पुष्टि की कि यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर को अपनाने वाले पहले ओईएम में से एक होगा, इसलिए यह संभावना वनप्लस 7 को पावर देगी।

यह 5 जी की पेशकश करने की संभावना नहीं है, हालांकि; वनप्लस ने कहा है कि उसके पहले 5G डिवाइस कंपनी की ओर से एक ऑल-न्यू लाइनअप में भी पहले नंबर पर होंगे जो कि अपने मौजूदा एरियर के साथ-साथ ब्रांडेड डिवाइसेस के साथ मौजूद रहेंगे।

हम अपना पैसा वनप्लस 7 पर भी डालेंगे, जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर की विशेषता होगी, जो कि वनप्लस 6 टी पर मिलता है, जो एक रियर-माउंटेड ड्यूल कैमरा सेटअप है, और – शायद – अभी भी कोई आईपी प्रमाणन नहीं है।

यदि यह वनप्लस 6 के रिलीज़ शेड्यूल का अनुसरण करता है, तो हम मई में वनप्लस 7 को देखने की उम्मीद कर सकते हैं, वनप्लस 7 टी हैंडसेट के बाद वर्ष में पालन करने की संभावना है।

Manoj Dey

Techmanoj is a leading online destination for news and commentary focused on the mobile and general consumer electronics markets.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close