YouTube की होमस्क्रीन पर ऑटो-प्लेइंग वीडियो कैसे अक्षम करें

YouTube वीडियो सामग्री की खपत के लिए मक्का है। यदि आप मेरे जैसा कोई हैं तो संभव है कि आप YouTube पर अपने दिन के समय का एक हिस्सा खर्च करें। पिछले कुछ हफ़्तों से मुझे पसंद आने वाली सुविधाओं में से एक है होमस्क्रीन पर वीडियो ऑटो प्लेबैक। यह सुविधा आपको वीडियो देखने की अनुमति देती है, जो मौन हैं और कैप्शन प्रदर्शित करते हैं, हेडफ़ोन के बिना या किसी सार्वजनिक स्थान पर किसी को बग़ैर।

यह सुविधा मेरे जैसे भारी उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधाजनक है, लेकिन यह YouTube के लिए भी लाभदायक है। अपने होमस्क्रीन पर पिछले स्क्रॉल किए गए वीडियो के प्रारंभिक प्लेबैक को ध्यान में रखें। हालाँकि, ऑटो-प्लेइंग वीडियो इंटरनेट पर सबसे बड़ा उपद्रव है और अगर आप वीडियो पूर्वावलोकन देखना पसंद नहीं करते हैं तो आप इसे अक्षम कर सकते हैं। हां, YouTube इसे डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम करता है, ऐसा कुछ जिसके आप प्रशंसक नहीं हो सकते। ऑटो-प्ले वीडियो को अक्षम करने के लिए आप निम्न चरणों का पालन कर सकते हैं:

YouTube पर ऑटो-प्ले वीडियो अक्षम करें
नोट: हमने Nokia 7 प्लस पर YouTube ऐप बिल्ड # 14.31.50 पर ऑटो-प्ले सुविधा को अक्षम करने का परीक्षण किया और यह पूरी तरह से ठीक है।

1. सबसे पहले, दाईं ओर ऊपर की ओर अपने प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करें और सेटिंग पेज में कूद जाएं।

2. op ऑटोप्ले ’अनुभाग पर टैप करें, जहां आपको lay ऑटोप्ले ऑन होम’ विकल्प मिलेगा।

3. ‘ऑटोप्ले ऑन होम’ फीचर डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम है। यह वाई-फाई कनेक्शन को सक्रिय करता है। इसे निष्क्रिय करने के लिए, पॉप-अप मेनू से ’ऑफ’ विकल्प चुनें।

खैर, अब आप अपने होमस्क्रीन पर वीडियो ऑटोप्ले नहीं देखेंगे। YouTube चाहता है कि उपयोगकर्ता अधिक वीडियो देखें, इसलिए यह जल्द ही ऐप में अन्य सभी फीड में ऑटो-प्ले का विस्तार कर सकता है। Android पुलिस ने हाल ही में बताया कि YouTube आपके सभी फ़ीड में ऑटो प्लेबैक का परीक्षण कर रहा है, जिसमें सब्सक्रिप्शन या ट्रेंडिंग भी शामिल है। प्लेबैक मौन है और आपको वीडियो के साथ कैप्शन मिलता है, जो बहुत अच्छा है लेकिन कुछ के लिए कष्टप्रद हो सकता है।

YouTube चीजों को बदल सकता है क्योंकि ऑटोप्ले मोनिकर कई उपयोगकर्ताओं के लिए भ्रमित कर रहा है। कई लोग सोचते हैं कि यह केवल उन ऑटोप्ले सिफारिशों पर लागू होता है जो हम आमतौर पर एक वीडियो के तहत देखते हैं। इस प्रकार, इस सुविधा को अक्षम करने का विकल्प जल्द ही सामान्य अनुभाग के चारों ओर ले जाया जाएगा और सभी के लिए in म्यूटेड प्लेबैक इन फीड्स ’का नाम बदल दिया जाएगा।

जैसा कि आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, नई विशेषता जो वर्तमान में परीक्षण के तहत है, जैसा कि पूर्वोक्त रूप में एक समान विकल्प सेट है। मुझे व्यक्तिगत रूप से ऑटोप्ले सुविधा पसंद है क्योंकि यह किसी भी समय कैप्शन के साथ ऑडियो के बिना सामग्री का उपभोग करने की अनुमति देता है। आप एक भूमिगत मेट्रो में हो सकते हैं, जिसमें कोई ईयरफ़ोन नहीं है, लेकिन फिर भी किसी को परेशान किए बिना वीडियो देख सकते हैं। इस सुविधा पर आपके क्या विचार हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं।

Tags

Manoj Dey

Techmanoj is a leading online destination for news and commentary focused on the mobile and general consumer electronics markets.

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close